विदेशों में पढऩे के इच्छुक विद्यार्थियों की नि:शुल्क काउंसलिंग के लिए रजिस्ट्रेशन शुरु

होशियारपुर, 29 दिसंबर:
पंजाब सरकार की ओर से घर-घर रोजगार व कारोबार मिशन के अंतर्गत विदेशों में पढऩे के इच्छुक विद्यार्थियों की जिला स्तर पर रजिस्ट्रेशन की जा रही है व विदेशों में पढऩे वाले विद्यार्थियों का पहला बैच तैयार किया जा रहा है।
अतिरिक्त डिप्टी कमिश्नर(विकास) हरबीर सिंह ने इस संबंधी जानकारी देते हुए बताया कि जरुरी योग्यताएं पूरी करने वाले विद्यार्थी 31 दिसंबर तक सुबह 10 बजे से दोपहर 3 बजे तक जिला रोजगार व कारोबा ब्यूरो में पहुंच कर अपनी रजिस्ट्रेशन करवा सकते हैं। उन्होंने बताया कि योग्य उम्मीदवारों की ओर से 12वीं या ग्रेजुएशन वर्ष 2020 या 2021 में पास की हो व उनके आईलेट्स में ओवरआल 6.5 व अन्य माडयूल में कम से कम 6 बैंड प्राप्त किए हुए हों। उन्होंने बताया कि पढ़ाई के लिए जरुरी फंड जैसे कि फीस, रहने व आने-जाने के खर्चे आदि उम्मीदवार के पास होने जरुरी हैं।
वर्णनीय है कि विभाग की ओर से विद्यार्थियों को सिर्फ नि:शुल्क काउंसलिंग व अन्य जरुरी जानकारी ही मुहैया करवाई जाएगी व सभी खर्चे विद्यार्थियों की ओर से अपने स्तर पर किए जाएंगे।
जिला रोजगार सृजन, कौशल विकास व प्रशिक्षण अधिकारी कर्म सिंह ने बताया कि इस संंधी विद्यार्थी कार्यालय के फेसबुक पेज पर अधिक जानकारी हासिल कर सकते हैं। उन्होंने विद्यार्थियों को समय पर रजिस्ट्रेशन करवाने की अपील करते हुए कह कि इस प्रोग्राम के अंतर्गत हर जिले की ओर से सिर्फ 20-20 विद्यार्थियों का ही ग्रुप बनाया जाएगा।