कोरोना कॉलर ट्यून से अमिताभ की आवाज हटाने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका

नई दिल्ली, 7 जनवरी ( P 2 P ): देश में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमण के मामलों से लोगों को आगाह करने के लिए भारत सरकार ने कॉलर ट्यून में अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में एक संदेश देने की शुरुआत की थी. ये संदेश अब लगता है लोगों को परेशान करने लगा है. यही कारण है कि दिल्ली हाईकोर्ट में इसके खिलाफ एक याचिका दायर की गई है. इस याचिका में कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज को हटाने की मांग की गई है.

जानकारी के मुताबिक जिस समय देश में कोरोना पीक पर था, उस वक्त लोगों को कोरोना से बचाव की जानकारी देने के लिए कॉलर ट्यून में एक संदेश की शुरुआत की गई थी. किसी को भी फोन करने पर अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज में पहले एक संदेश सुनवाई देता है, उसके बाद ही फोन लगता है. लेकिन जैसे-जैसे कोरोना के मामले कम होने लगे हैं वैसे-वैसे फोन की इस कॉलर ट्यून से लोगों का मन भरता जा रहा है. इस संबंध में अब दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की गई है और कहा गया है कि कॉलर ट्यून से अमिताभ बच्चन की आवाज में दिया जाने वाला संदेश बंद किया जाना चाहिए.

गौरतलब है कि देश में कोरोना को हराने वालों का आंकड़ा 1 करोड़ के पार हो गया है. देश में अब तक 1 करोड़ 3 लाख 95 हजार 278 कोरोना केस आ चुके हैं. इनमें से 96.3% यानी 1 करोड़ 16 हजार 859 मरीज ठीक भी हो गए. कोरोना के रोज़ आ रहे केस में गिरावट जारी है. बीते 24 घंटे में कोरोना के 20 हजार 346 नए मरीज मिले. इस दौरान 222 मरीजों की मौत हुई और 19 हजार 587 लोग रिकवर हुए. कोरोना से अब तक 1 लाख 50 हजार 336 संक्रमितों की मौत हो चुकी है, जबकि 2 लाख 28 हजार 83 मरीजों का इलाज चल रहा है.