कुछ भी हो नागरिकता कानून पर नहीं झुकेगी सरकार: अमित शाह

नई दिल्ली, 17 दिसंबर (पी 2 पी ) . नागरिकता कानून के खिलाफ देश भर में हो रहे हिंसक प्रदर्शन के बीच गृह मंत्री अमित शाह ने प्रदर्शनकारियों से कहा कि आपको जो राजनीतिक विरोध करना है, वो करो. भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार फर्म है. ये सभी शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी. वो भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे.

दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि कुछ भी हो इस कानून को देश भर में लागू किया जाएगा. मोदी सरकार सुनिश्चित करेगी कि इन शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता हासिल हो और वे सम्मान के साथ भारतीय नागरिक बनकर जिएं. नागरिकता कानून के विरोध से इत्तेफाक नहीं रखते हुए गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि मोदी सरकार सुनिश्चित करेगी कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के गैर मुस्लिम शरणार्थियों को भारतीय नागरिकता हासिल हो और वे देश में सम्मान के साथ जी सकें.

वहीं जामिया मिलिया इस्लामिया यूनीवर्सिटी और नागरिकता संशोधन में हुई हिंसा मामले में कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी विपक्षी दलों के प्रतिनिधिमंडल के साथ राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद से मिलने पहुंची. उनके साथ 12 दलों के नेता शामिल रहे. सोनिया गांधी ने राष्ट्रपति को नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ ज्ञापन सौंपा. सोनिया गांधी ने कहा कि नरेन्द्र मोदी सरकार जनता की आवाज दबा रही है. उत्तर पूर्व और असम में भारी तनाव के हालात पैदा हो गए हैं.

दूसरी तरफ गृह मंत्री अमित शाह ने कहा है कि बाहर से आए अल्पसंख्यक शरणार्थियों को हमारी सरकार नागरिता जरूर देगी. दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान अमित शाह ने कहा कि आपको जो रानजीतिक विरोध करना है वो करो, भारतीय जनता पार्टी की मोदी सरकार अडिग है. शरणार्थियों को नागरिकता मिलेगी. वे भारत के नागरिक बनेंगे और सम्मान के साथ दुनिया में रहेंगे.